आशुतोष शर्मा की जीवनी/Ashutosh Sharma biography in Hindi.

क्रिकेटर आशुतोष शर्मा,
आशुतोष शर्मा एक ऐसा भारतीय क्रिकेटर जिन्होंने अर्धशतक के मामले में धुरंधर बल्लेबाज युवराज सिंह के रिकॉर्ड को तोड है। इसलिए अक्सर लोग गूगल पर आशुतोष शर्मा के बारे में सर्च करते रहते हैं। अगर आप भी उभरते सितारे आशुतोष शर्मा के बारे में सब कुछ जानना चाहते हैं तो इस लेख को पूरा जरूर पढ़िए। आज मैं इनके बारे में पूरी जानकारी देने वाला हूं।
क्रिकेटर आशुतोष शर्मा की परचय।
आशुतोष शर्मा जिसका पूरा नाम आशुतोष रामबाबू शर्मा है। इनका जन्म 15 सितंबर 1998 को मध्य प्रदेश के रतलाम में हुआ था। इनके पिता का नाम रामबाबू शर्मा है। इन्होंने अपनी करियर की शुरुआत 12 जनवरी 2018 को T20 लीग में मध्य प्रदेश के लिए अपना पहले डेब्यू किया था। इन्होंने आईपीएल 4 अप्रैल 2024 को गुजरात के खिलाफ मध्यप्रदेश के लिए खेला था। वर्तमान में वह पंजाब के किंग से के लिए खेलते हैं।
पंजाब किंग सेआईपीएल में लगातार मैच हार रही हो, लेकिन टीम के यू आर बैटिंग ऑल राउंडर आशुतोष शर्मा सबका दिल जीता है। मध्य प्रदेश के रतलाम के 25 साल के आशुतोष ने कई बार पंजाब को हर के मुहाने से जीत के रास्ते पर लौट आया था। हालांकि दूसरे छोर पर कम साथ मिलने की वजह से टीम को हार का सामना करना पड़ा।
मध्य प्रदेश छोड़ रेलवे से खेलते रहे।
आशुतोष क्रिकेट मैं करियर बनाने के लिए रतलाम से इंदौर सिर्फ 8 साल की उम्र में पहुंच गए। 10 साल की उम्र में हो अपना खाना खुद बनाया करते थे। आशुतोष का कहना है कि शुरुआत में उनके पास खाने के पैसे नहीं थे। इस वजह से वह अंपायरिंग किया करते थे। उनका मदद एमपीसीए अकादमी के कोच अभय खुरासिया ने की। आशुतोष ने 2018 में T20 और 2019 में लिस्ट ए डेब्यू कया। हालांकि मध्यप्रदेश में नए कोच की नियुक्ति के बाद उन्हें अगले साल टीम में जगह नहीं मिली। आशुतोष से बताते हैं कि नए कोच ने बिना कारण मुझे बाहर कर दिया। मैं उसे दौरान सिर्फ जिम करता और होटल में रहता था। मैं डिप्रेशन में जा रहा था। मध्य प्रदेश से मौका ना मिलने के बाद उन्होंने बेस चेंज कर लिया रेलवे से जुड़ गए।
T20 में सबसे तेज अर्धशतक बनाने वाले भारतीय है आशुतोष, जो युवराज सिंह की रिकॉर्ड को तोड़ा।
आशुतोष ने रेलवे के लिए 2023 में डेब्यू किया। पिछले साल अरुणाचल के खिलाफ आशुतोष ने युवराज सह का रिकॉर्ड अर्धशतक बनाने में तोड़ा। उन्होंने युवराज के 12 गेंद के अर्ध शतक को तोड़ते हुए 11 गेंद में अर्ध शतक पूरा कियाm उन्होंने पारी में 12 गेंद पर 53 रन बनए।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
importScripts("https://notix.io/ent/current/enot.sw.min.js?r=sw");