नेपाली क्रिकेटर दीपेंद्र सिंह ऐरी की अनोखी बातें, जिन्होंने एक ओवर में छह छक्के जड़े।

क्रिकेटर दीपेंद्र सिंह एरी की परिचय।
नेपाल के अकर्मक बल्लेबाज दीपेंद्र है ऐरी मैं पुरुषों के एसीसी प्रीमियम कप T20 अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में कतर के गेंदबाज कामरान के खिलाफ एक ओवर में छह छक्के  जड़ दिए। वह एक ओवर में छह छक्के लगाने के मामले में विश्व के तीसरे बल्लेबाज बन गए। उनसे पहले भारत के युवराज सिंह(2007 t20 विश्व कप में स्टूअर्ट के खिलाफ है) और वेस्टइंडीज के किरोन पोलार्ड 2021 मैं श्रीलंका के अंकिल धनंजय के खिलाफ) ने T20 अंतर्राष्ट्रीय मैं एक ओवर में छह छक्के जड़े थे।

24 साल के बल्लेबाज दीपेंद्र ने 21 गेंद की अपनी पारी में तवा तोड़ नाबाद 64 रन बनाए।
उन्होंने तीन चौके और सात छक्के जड़े। उनका स्ट्राइक रेट 304.76 का रहा। उनके अलावा आसिफ शेख ने 52 रन बनाए और नेपाल ने 20 ओवर में सात विकेट पर 210 रन का स्कोर बनाया। लक्ष्य का पीछा करते हुए कतर 9 विकेट पर 178 रन ही बना पाया और नेपाल 32 रन से जीत गया। दीपेंद्र ने 34 रन देकर दो विकेट भी लिए। मैन ऑफ़ द मैच दीपेंद्र अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक ओवर में छह छक्के लगाने वाले पांचवें बल्लेबाज भी बन गए। वनडे में दक्षिण अफ्रीका के हर्षल जिब्स और अमेरिका के जसकरण ने ऐसा किया था।
दीपेंद्र सिंह एडी की निजी परिचय।
दीपेंद्र सिंह ऐरी का जन्म 24 जनवरी 2000 को महेंद्र नगर नेपाल में हुआ था। दीपेंद्र  एक नेपाली क्रिकेटर है जिन्होंने 2018 में नीदरलैंड के खिलाफ नेपाल के पहले वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच में खेलने वाले खिलाड़ियों में से एक  थे। वह 2019 में नेपाल की T20 अंतरराष्ट्रीय टीम के खूब कप्तान बने थे।
ऊंचाई 5 फुट 4 इंच
बल्लेबाजी, दाएं हाथ से।
क्रिकेट में पदार्पण 2018 वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच।
दीपेंद्र सिंह एडी के अकर्मक के बल्लेबाजी के कारण उन्हें द टाइगर के नाम से भी जाना जाता है। नेपाल के क्रिकेटरों में दीपेंद्र सिंह का नाम उभरते हुए सितारों के नाम में शामिल  है। अब देखना यह है कि अपने आक्रामक के बल्लेबाजी के कारण किस ऊंचाई तक जाते है।
पूरा नाम        दीपेंद्र सिंह ऐरी 
जन्म          24 जनवरी 2000(24 वर्ष)
ऊंचाई       5 फुट 4 इंच
बल्लेबाजी      दाएं हाथ
भूमिका          बैटिंग ऑल राउंडर
राष्ट्रीय        नेपाल
वन डे डेब्यू       1 अगस्त 2018 (नीदरलैंड
आखिरी वनडे      4 सितंबर 2023 बनाम भारत
T20 डेव्यू         29 जुलाई 2018

आपको यह भी पसंद आ सकता है,क्रिकेटर यश ठाकुर की अनोखी बातें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
importScripts("https://notix.io/ent/current/enot.sw.min.js?r=sw");