जैक फ्रेजर मैकगर्क की शुरुआती करियर और अनोखी बातें/Jake Fraser mcGurk.

जैक फ्रेजर मैकगर्क की जीवन परिचय।
दिल्ली कैपिटल्स के जैक फ्रेजर मैकगर्क की तूफानी पारी ने टीम को शुक्रवार को लखनऊ पर जीत दिलाई। इस 22 साल के युवा ऑलराउंडर ने जन्मदिन के एक दिन बाद आईपीएल डेब्यु किया और 35 गेंद में 55 रन बनाए। जैक की शानदार पारी  ने थैंक्स और कोच का ध्यान अपनी तरफ खींचा। अब उन्हें ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट के भविष्य के लिए एक अच्छा विकल्प माना जा रहा है। आईए जानते हैं जैक के बारे में विस्तार से।

बंदर की नोचने से वर्ल्ड कप से चुके।
जेड के पिता उन्हें क्रिकेटर बनना चाहते थे और घंटे उनके साथ नेट्स पर समय बिताते थे। जैक ने शेफील्ड शील्ड 2019 में विक्टोरिया की टीम से अर्धशतक के जमा कर फर्स्ट क्लास करियर की शुरुआत की। 5 दिन बाद ही  मार्श वनडे कप में लिस्ट ए करियर का डेब्यू भी फिफ्टी से किया। 1 महीने में ही उन्हें अंडर 19 वर्ल्ड कप के लिए चुन लिया गया। टूर्नामेंट से पहले टीम नेशनल रिजर्व घूमने गई थी। वहां जाकर बंदर के हमले से चोटिल होने के चलते टीम से बाहर हो गए। जैक का कहना है कि अपनी क्रिकेटिंग अप्रोच विराट कोहली को देखें बदली। जीके को कोहली की एकाग्रता पसंद है। हुए वर्ल्ड कप के बाद ट्रेविस हेड के फैन भी बन गए। फरवरी में जैक ने विंटेज के खिलाफ दो वनडे की सीरीज से इंटरनेशनल डेव्यू किया। दूसरे वनडे में उन्होंने 18 गेंद मे 41 रन की पारी खेली। उन्हें ऑक्शन मैं नहीं खरीदा गया था लेकिन एनगिडी के चोटिल होने पर उन्हें 50 लाख के 20 प्राइस पर शामिल किया गया।

जैक के नाम लिस्ट ए करियर में सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड।
2023 के  मार्श कप में फ्रीजर ने लिस्ट आए में सबसे तेज शतक बनाने का एबी डिविलियर्स का रिकॉर्ड तोड़ा था। उन्होंने साउथ ऑस्ट्रेलिया रेडबैक्स से खेलते हुए तस्मानिया के खिलाफ 29 गेंद में शतक जड़ी। जैक ने मैच 10 चौकों और 13  छक्को की मदद से 125 रन बनाए थे।
निजी जीवन
जैक फ्रेजर मैकगुर्क का जन्म 11 अप्रैल 2002 को विक्टोरिया ऑस्ट्रेलिया में हुआ था।
बल्लेबाजी दाएं हाथ से करते हैं।
राष्ट्रीय     ऑस्ट्रेलिया
भूमिका    बैटिंग
वन डे डेब्यू,   4 फरवरी 2024 से खिलाफ वेस्टइंडीज।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
importScripts("https://notix.io/ent/current/enot.sw.min.js?r=sw");