क्रिकेट के 6 उभरते सितारे जिनके नाम हैं,,,,,,, जिन्होंने अपने आक्रामक बल्लेबाजी से टीम में पहचान बनाई है।

क्रिकेट के उभरते सितारे,
आईपीएल के उभरते सितारे जिन्होंने अपने अकर्मक बैटिंग से अपनी टीम में पहचान बनाई है। ऐसे ही कुछ उभरते सितारे के बारे में आज बात करने वाले हैं। आईए जानते हैं इन उभरते सितारों के बारे में,
मयंक यादव (लखनऊ) दो बार प्लेयर ऑफ़ द मैच।
21 साल के मयंक के ने आईपीएल के अपने शुरुआती मुकाबले में दो बार प्लेयर ऑफ द मैच से सम्मानित किए गए हैं। अगर मयंक इसी तरह खेलते रहे तो एक दिन इंडिया कैंप में शामिल होना मुश्किल नहीं होगा। उनकी बैटिंग 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं।
शशांक सिंह (पंजाब) मैच फिनिशर बनकर उभरे।
पंजाब के लिए अपने दूसरे मैच में गुजरात के खिलाफ फिनिशर की जिम्मेदारी उठाई। जब पंजाब का स्कोर 13 ओवर में 111/5 था, तब 32 साल के शशांक ने 29 गेंद में नाबार्ड 61 रन बनाकर 200 का लक्ष्य हासिल कराया था। हैदराबाद के खिलाफ भुवनेश्वर और कमिंग  जैसे मजे हुए गेंदबाजों के सामने पावर हिटिंग का प्रदर्शन करते हुए 25 गेंद में 46 रन बनाए थे।
आशुतोष शर्मा (पंजाब) 190 की स्ट्राइक रेट
आशुतोष ने आईपीएल डेव्यू से पहले केवल 15 T20 खेले थे। उन्होंने अब तक 22 गेंद पर 43 और 27 गेंद पर 66 रन की तेज पारी खेली है। 25 साल के आशुतोष ने राजस्थान के खिलाफ है इंपैक्ट प्लेयर के रूप में उतरते हुए 20 गेंद पर 31 रन की शानदार कैमियो पारी खेली थी। इस पारी के दौरान उनका स्ट्राइक रेट, 193.75 था। जबकि पंजाब किसी अन्य खिलाड़ी का 150 भी नहीं था।
रियान पराग (राजस्थान) नंबर चार पर भरोसे मंद
2019 की नीलामी में राजस्थान में रियान को 20 लाख में खरीदा था। फिर वह उनकी क्षमता से इतने प्रभावित हुए कि उन्होंने 2022 की नीलामी में उसे वापस से खरीदने के लिए 3.8 करोड रुपए तक की बोली लगाई। सीजन की शुरुआती पांच पारियों में से तीन में नंबर चार पर खेलते हुए 50 स्कोर किया।
22 साल के रियान ने सीजन में 183 गेंद में 18 छक्के लगाकर अपनी पावर हिटिंग स्किल भी दिखाई।
हर्षित राणा (कोलकाता) रन गति रोकने में माहिर,
22 साल के दाएं हाथ के तेज गेंदबाज हर्षित ने हैदराबाद और बेंगलुरु के खिलाफ 2-2 विकेट लेकर सीजन की शुरुआत की थी। उनके गेंद पर बल्लेबाज रन नहीं बना पाते। पूरन ने हर साथ गेंद पर छक्का लगाया है लेकिन राणा के खिलाफ है 11 गेंद में सिर्फ 16 रन बना सके।
अभिषेक शर्मा (हैदराबाद) तेज शुरुआत दिखाते हैं।
23 साल के अभिषेक शर्मा का स्ट्राइक रेट बहुत ज्यादा है। अगर वह इसी तरह से खेलते रहे तो एक दिन इंडिया कैंप में जरूर शामिल हो जाएंगे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
importScripts("https://notix.io/ent/current/enot.sw.min.js?r=sw");