क्रिकेट के उभरता हुआ सितारा नीतीश कुमार रेड्डी की अनोखी बातें।

क्रिकेटर नीतीश कुमार रेड्डी।
सनराइजर्स से हैदराबाद के एक और युवा सितारे ने सबका ध्यान अपनी ओर खींच ली है। किस खिलाड़ी ने पंजाब किंग्स के खिलाफ है 64 रन बनाने के बाद एक विकेटभी झटका। उसे मुकाबले में प्लेयर ऑफ़ द मैच बनने वाले नीतीश कुमार रेड्डी को भविष्य का सितारा माना जा रहा है। रणजी में उनके टीममेट अनुवा बिहार के अनुसार वे भविष्य में भारत के लिए एक बेहतरीन ऑलराउंडर बन सकते हैं। ऐसे में जानिए नीतीश कुमार रेड्डी के बारे में कुछ रोचक बातें।

पिता ने क्रिकेट  में भविष्य बनाने के लिए अपनी नौकरी तक छोड़ दी।
नीतीश साल 2021 मेंचेन्नई सुपर किंग के नेट बॉलर थे। 2023 में सनराइजर्स ने नीतीश को 20 लाख के बेस प्राइस में खरीदा। उन्होंने 13 साल की उम्र में विजय मर्चेंट ट्रॉफी में 441 रन की पारी के साथ है टूर्नामेंट में रिकॉर्ड 1237 रन बनाए थे। सिर्फ 14 साल के अंडर -16 मैं बीसीसीआई वेस्ट क्रिकेटर चुने गए। उन्होंने 17 साल की उम्र में आंध्र के लिए रणजी डेव्यू किया। नीतीश के सफर में सबसे बड़ा त्यागे पिता मुत्याला का  था। मुत्याला को कंपनी ने प्रमोशन के साथ उदयपुर भेजने का ऑफर दिया था। लेकिन तब जिला स्तर पर खेलने वाले नीतीश के भविष्य के लिए पिता ने ऑफर छोड़ा। इस कारण उन्हें नौकरी भी छोड़नी पड़ी। नीतीश विराट कोहली के फैन हैं। बीसीसीआई अवार्ड में वह बॉलीवुड के चलते उनसे नहीं मिल पाए। यह सपना 2023 से आईपीएल में पूरा हुआ।
4 साल पहले गेंदबाजी शुरू की, दो रणजी सीजन में 50 विकेट ले चुके।
हार्दिक पांड्या से बातचीत ने नीतीश का करियर बादल दिया। नीति से हार्दिक से एमसीए में मिले थे। इसके बाद उन्होंने ऑलराउंडर बनने का फैसला लिया। सर पर 4 साल पहले गेंदबाजी शुरू करने वाले  नीति से पिछले दो रणजी सीजन में 50 विकेट ले चुके हैं। इस बार हुए आंध्र के हाईएस्ट विकेट टैंकर  थे। नीति से एक समय ओपनिंग बल्लेबाजी और ओपनिंग गेंदबाजी करते थे। लेकिन चोट से बचने के लिए वे मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज बन गए।
नीतीश कुमार रेड्डी की निजी बातें।
नीतीश कुमार रेड्डी का जन्म 26 मई 2003 में तेलंगानामें हुआ था। उनके पिता का नाम मुत्याला है। उनके जीवन से जुड़ी बातें अभी कम लोगों को मालूम है। जैसे ही उनकी जीवन से जुड़ी बातें मुझे प्राप्त होगी मैं इस पोस्ट को अपडेट करूंगा।
इस प्रकार करियर में आया बदलाव।
अंडर 12 और अंडर 14 माचो के दौरान नीतीश के प्रतिभा पर पूर्व क्रिकेटर एमएसके प्रसाद का ध्यान गया। उन्हें कौन से मधुसूदन रेडी और श्री निवास राव ने कडप्पा में एसीए अकादमी में प्रशिक्षण के लिए चुने गए।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
importScripts("https://notix.io/ent/current/enot.sw.min.js?r=sw");