संदीप शर्मा की जीवनी/Sandeep Sharma biography in Hindi.

संदीप शर्मा कमबैक स्टोरी।
राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाजी करने वाले संदीप शर्मा बदलते समय के अनुसार खेलने के लिए उन्हें कॉम्बैक स्टार बना दिया है। 31 साल के संदीप शर्मा 2014 से 2020 के बीच पंजाब किंग से और फिर सनराइजर्स हैदराबाद के मुख्य गेंदबाज थे। इस दौरान उन्होंने पावरप्ले में 49 विकेट झटके जो उसे समय किसी भी गेंदबाज के लिए इस पेज में सर्वाधिक थे। लेकिन साल 2021 और 2022 से के 12 माचो में कुल पांच विकेट ले सके। साल 2023 के ऑप्शन में उन्हें कोई खरीदार नहीं मिला। लेकिन रिप्लेसमेंट केरूप में राजस्थान में जगह मिल गई। इसके बड़े संदीप ने अपनी गेंदबाजी के सर्कस में केटर्स, नकल बॉल फॉलोवर  गेंद जैसे विकल्प जोड़ लिए हैं। जिससे उन्हें इस नए रोल में ढलने में मदर डे मील रही है। इस प्रकार लगता है कि क्रिकेटर संदीप शर्मा की करियर फिर पटरी पर आ रही है।
संदीप  ने इसका उदाहरण 22 अप्रैल को मुंबई के खिलाफ मैच में पेश कया। संदीप ने जयपुर की धीमी पिच पर 24 में से 17 कटर गेंद  फेंकी और फेस में लगातार बदलाव किया। उन्होंने पावर प्ले में ईशान और सूर्य को पवेलियन भेजा। फायर परी के अंतिम ओवर में तिलक। कोएटजी और टीम डेविड के विकेट लेकर फाइबर पूरा किया। यह संदीप का करियर के 180 T20 में पहला फाइबर था।

संदीप विराट को सबसे ज्यादा आउट करने का रिकॉर्ड,
आईपीएल में संदीप की छवि जाइंट किलर की है। लीग के टॉप स्कोरर विराट कोहली को संदीप 15 परियों में रिकॉर्ड सात बार आउट कर चुके हैं। रोहित शर्मा संदीप के खिलाफ 12 पारियों में पांच बार और सूर्य 8 पारियों में चार बार आउट हुए हैं। गेल का संदीप के खिलाफ है स्ट्राइक रेट सिर्फ 103.22 का था।
संदीप शर्मा की निजी जीवन।
संदीप शर्मा एक भारतीय क्रिकेटर है। जिसने अपने क्रिकेट से कैरियर की शुरुआत 2013 आईपीएल से शुरू किया था। इनका जन्म में18 मई 1999 को पंजाब के पटियाला में हुआ था। स्कूली जीवन में वह बल्लेबाजी किया करते थे। लेकिन आपने कोच के सलाह पर बॉलिंग करना शुरू किया। आईपीएल में अच्छे प्रदर्शन के कारण उन्हें 2014 में इंडिया कैंप में शामिल किया गया था। जिसमें उन्होंने जिंबॉब्वे के खिलाफ विश्व कप में भाग लिया था। वर्तमान में वह राजस्थान के लिए खेलते हैं। अच्छी प्रदर्शन न करने के कारण 2023 में उनका कोई खरीदार नहीं मिला। 2024 में खेल में अच्छे प्रदर्शन के कारण उनकी लुढ़कती करियर फिर पटरी पर आ रही है। अगर वह इसी तरह प्रदर्शन करते रहें तो इनकी खरीदारी करने वाले फिर अच्छी रकम में मिल जाएगे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
importScripts("https://notix.io/ent/current/enot.sw.min.js?r=sw");